One piece Imu Power kya hain – Imu से जुडी 5 बातें

Spread the love
One piece Imu Power
Imu Sama True power क्या हैं? (IMG Via Toei Animation)

One piece Imu Power: आखिर Nerona Imu कौन हैं? जो 5 elders को कण्ट्रोल कर रहा हैं, और Imu sama के पास ऐसी कोनसी मिस्टीरियस पॉवर और weapon हैं, जिससे वह इतना ताकतवर हैं Imu से जुडी यह सारी बाते आज हम इस लेख में जानेगे।

Nerona Imu One Piece anime का एक बहुत ही खतरनाक और मिस्टीरियस character हैं, जो की One piece world का एक secret रूलर भी हैं, लेकिन imu के पास ऐसी क्या पॉवर हैं?जिससे 5 elders और world goverment को कण्ट्रोल करता हैं, पर one piece fans को अभी भी imu के बारे में कुछ भी पता नही चल पाया हैं, लेकिन जैसे-जैसे anime की story आगे बढती जा रही हैं, वैसे-वैसे Imu से जुड़े कई राज खुलते जा रहे हैं।

आज के इस लेख में मैं आपको Nerona Imu से जुडी कई बाते बताने वाला हूँ, जैसे की Imu कौन हैं? और इसका असली रूप क्या हैं, One piece imu power क्या हैं, तथा क्या Imu के पास कोई सीक्रेट weapon हैं? जिससे वो इतना ताकतवर हैं अगर आप भी यह सभी बाते जानना चाहते हैं, तो इस लेख को पुरा जरुर पढ़े।

Note:- इस लेख मैं आपको imu और One piece से जुड़े कई स्पोइलेर्स और Theory बताने वाला हूँ, जो manga और fans ने बनाई हैं, यदि आप स्पोइलेर्स जानकर देखने का मज़ा खराब नही करना चाहते हैं, तो इस लेख को स्किप कर सकते हैं।

One piece Imu sama kaun hain?

One piece Imu real face
Imu Real Face (IMG Via Toei Animation)

Imu one piece में बताया गया अब तक का सबसे मिस्टीरियस character हैं, जो मिस्टीरियस होने के साथ-साथ One piece world का एक शक्तिशाली Character भी हैं। Imu हमें Reverie arc में बताया गया था, जो की whole arc के बाद आया था। Reverie arc में हमें एक खाली throne बताया गया था ,जहाँ पर सभी world लीडर्स एक दुसरे को बराबर का sign दिखने के लिए नही बैठते हैं, पर वहां अचानक एक मिस्टीरियस character आता हैं, जो और कोई नही Imu होता हैं, Imu के बारे में 5 gorosei और कुछ लोगों के अलावा कोई नही जानता हैं

See also  क्या Sukuna ने Choso को मार दिया? और Todo की Entry | Jujutsu Kaisen Chapter 259 Spoiler

One piece एपिसोड 1118 में Imu को पहली बार बात करते हुवे देखा गया जिससे कई fans को लग रहा हैं, Imu एक रोबोट हैं, हलाकि यह एक theory हैं, Imu की identity से रिलेटेड एक theory यह भी बहुत फेमस हैं, कि Imu actual में nefretaeri lily हैं। क्युकी 800 साल पहले 20 नेशन में albasta भी थे , लेकिन वो वापिस अपने kingdom लोट गये थे, लेकिन उनकी रानी nefretaeri lil kingdom नही पहुची थी, इसलिए कई fans मानते की वही Imu हैं।

One piece Imu Power kya hain?

One piece Imu Power
यह scene One piece एपिसोड 1089 का हैं इस episode में imu Lulusia island खत्म कर देता हैं (IMG Via Toei Animaton)

Imu one piece world का बहुत ही powerful character हैं, जो 5 elders को तो control करता ही हैं, साथ-साथ Shanks, Kaido, Blackbeard, Big Mom and the Straw Hat pirates को भी कण्ट्रोल करता हैं। Imu एक बहुत powerful character हैं, लेकिन अभी तक Imu की actual पॉवर क्या हैं? यह हमें पता नही चल पाया हैं, कई fans का मानना हैं कि Imu devil fruit user नही हैं, तथा Imu से रिलेटेड यह भी बात बहुत फेमस हैं, कि 5 elders को भी पॉवर imu ही दे रहा हैं, जिससे की 5 elders लगभग अमर ही हो चुके हैं।

See also  Official Hindi Dubbed Anime: 10 सबसे ज्यादा देखे जाने वाले Popular Anime

Imu कितना powerful हैं, इसका अंदाजा आप One piece एपिसोड 1089 से ही लगा सकते हैं, इस एपिसोड में Imu Mother Flame to Rain down laser से Lulusia island खत्म कर देता हैं। कई fans का यह मानना हैं, कि Imu के पास Urenus Weapon भी हैं, जो one piece के 3-4 सबसे weapons में एक हैं।

One piece Imu Devil Fruit?

आखिर Imu के पास कोनसा devil fruit हैं? जिससे वो इतना ज्यादा powerful हैं, Imu Devil Fruit से रिलेटेड कई theory फेमस हैं, लेकिन अभी तक हमें Imu Devil Fruit के बारे manga से कुछ भी पता नही चल पाया हैं। कई fans का मानना यह हैं कि Imu devil fruit यूजर नही हैं, और कुछ का मानना हैं, कि Imu ने ही devil fruit को बनाया हैं, और वो ही उसे कण्ट्रोल करता हैं, पर यह सभी theory हैं। लेकिन जिस तरह one piece anime में राज खुलते जा रहे हैं, हमें जल्द ही यह भी पता चल जाएगा।

यदि आप One piece Imu Devil Fruit से जुडी theory को जानना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट से इन theories को पढ़ सकते हैं।

Imu ne saturn ko kyu mara

Imu ne saturn ko kyu mara
यह फोटो One piece chapter 1125 का हैं जब imu saturn को उसकी गलतियों के लिए खत्म कर देता हैं (IMG Via Toei Animation)

अगर आप one piece की manga पढ़ते हैं तो आपको कितना शक्तिशाली हैं इसका पता one piece chapter 1125 से चल ही गया हैं, इस chapter में Imu बिना अपना एक हाथ उठाये Saturn एक झटके में ही खत्म कर देता हैं, जो की सोचने वाली बात हैं, तथा इससे हमें यह बात भी पता चलती हैं, कि elders को पॉवर भी imu ही देता हैं।

लेकिन Imu ने Saturn क्यों मारा? आपके मन में भी यह सवाल जरुर आ रहा होगा । इसका जवाब बहुत ही simple हैं, Saturn को egghead पर mission दिया गया था। Vegapunk को मारने और उसकी satellites को खत्म करने का, Saturn ने Vegapunk की original बॉडी और उसकी ज्यादातर satellites को तो खत्म कर दिया, लेकिन वो Kuma और Bonney को मारने में फ़ैल हो गया जो कि उसने कस्म खाई थी, तथा saturn Nika को भी नही रोक पाया इन सारी नाकामियों की वजह से Imu saturn पर गुस्सा हो गया और उससे एक झटके में ही खत्म कर दिया।

See also  एक अँधा बच्चा कैसे सबसे ताकतवर Hashira बना? Stone Hashira (Gyomei Himejima) Story Explained

Imu and Joyboy Connection

Imu and Joyboy Connection
Imu and Joyboy Connection (IMG Via Toei Animation)

जैसा की हमने जाना की Imu sama one piece world का एक मिस्टीरियस और खतरनाक character हैं, लेकिन imu और Joyboy में क्या कनेक्शन यह अभी तक हमें नही चल पाया हैं, हमें imu और Joyboy के कनेक्शन के बारे one piece episode 855 में पता चलता हैं, जब हम Imu को एक Straw hat एक सामने देखते हुए देखते हैं, आगे हमें पता चलता हैं वो straw hat और किसी की नही joyboy की होती हैं, One piece Imu and Joyboy Connection से रिलेटेड कई theory फेमस हैं।

पहली theory यह हैं, कि One piece Imu Power बताने के लिए joyboy के Era of smile खत्म करने के बाद Joyboy को भी मार देता हैं, और उसकी Straw hat को एक trophy के रूप में अपने पास संभाल कर रख लेता हैं।

दूसरी theory जैसा की मैंने बताया की Imu एक female character हैं, इसलिए कई fans को यह लगता हैं, कि past में शायद Imu और joyboy एक साथ रिलेशन में रहे होगे, इसलिए उसने joyboy की straw hat को संभाल के रखा होगा।

Conclusion

जैसा की मैंने आपको इस लेख में One piece imu power क्या हैं, और आखिर Imu कौन हैं? इस टॉपिक से जुडी कई बाते शेयर की हैं। मुझे उम्मीद हैं, यह लेख आपको जरुर पसंद आया होगा, अगर मैं इस लेख कुछ miss कर देता हूँ, या कुछ गलत लिख देता हूँ, तो मुझे आप कमेंट सेक्शन में बता सकते हैं।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Author: Khalid Raza

Hi there! I'm Khalid, your go-to guy for all things gaming, anime, and digital content. I'm a seasoned writer and blogger specializing in crafting engaging narratives and generating eye-catching images and media for these vibrant worlds. When I'm not immersed in virtual adventures or conjuring up captivating visuals, you'll likely find me enjoying the company of fellow enthusiasts.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *