Gojo वापिस आ गया है, लेकिन क्या वो वाकई Gojo है? Sukuna vs. Yuta की Fight | Jujutsu Kaisen Chapter 261 Spoiler

Spread the love
Jujutsu Kaisen Chapter 261
Jujutsu Kaisen Chapter 261

Jujutsu Kaisen Chapter 261 Spoiler

Jujutsu Kaisen के Fans के लिए एक और धमाकेदार Chapter आ गया है। Chapter 261 में, Gojo की वापसी होती है, लेकिन शायद आपने जिस तरह सोचा था, उस तरह नहीं।  Yuta, Gojo की Body में गुसकर Sukuna के खिलाफ एक आखरी जंग लड़ने की तेयारी करता है। क्या वोह Sukuna को हराएगा, क्या वोह Gojo कि legacy को आगे बढ़ा पायेगे और, Jujutsu world का भविष्य क्या होगा इन सब सवालों के जवाब जानने के लिए ,यह Article आखिर तक पढ़िए। यह Article मैं बताए जाने वाली सारी बातें Jujutsu Kaisen Chapter 261 के Spoiler पर ही Based है।

Also Read: क्या Gojo Satoru जिन्दा है? और yuji sukuna को ख़त्म कर देगा | Jujutsu kaisen chapter 260 Spoiler

Sukuna vs. Yuta:

Chapter 260 के अंत में, Yuji ने Sukuna की छाती में अपना हाथ डाल दिया था। Sukuna अपना Domain unleash करने वाला था, लेकिन फिर उसने किसकी को देखा। Chapter 261 की शरुआत में हम Yuji और Sukuna को देखते है। Sukuna उस परछाई को देखकर कहता है। यह असंभव है। इससे यह पता चलता है कि वो परछाई और कोई नही वास्तव में Gojo है।

Gojo की Body में Yuta:

Jujutsu Kaisen Chapter 261
Gojo की Body में Yuta

Gojo की body पे टांके लगाए गए हैं और ऐसा लगता है कि Kenjaku ने उसके शरीर को ले लिया है। हालांकि, यह पता चलता है कि यह वास्तव में Yuta है जो “Kinjutsu: Body Swap” नामक Cursed Technique का उपयोग करके Gojo’s body में है।

Sukuna को मारने का Last Option (Flashback):

Sukuna vs. Yuta
Image Courtesy: Mangaplus sites

Chapter में हमें एक Flashback दिखाया जाता है। जिसमे Yuta, Rika को Kenjaku को खाने के लिए कहता है ताकि Rika, Kenjaku की Cursed Technique Copy कर सके। Maki को यह Plan पसंद नहीं आया है, जबकि Hakari कहता है कि वे इस Plan को Last Option पर ही Use करेगे । Kusakabe कहता है कि क्या वे Limitless को Copy कर सकते हैं, लेकिन Shoko कहती है कि Six Eyes के बिना Limitless को Use नहीं किया जा सकता। Kusakabe उन्हें Six Eyes की Copy करने के लिए कहता है लेकिन Shoko कहती है कि Six Eyes Gojo Sensei के Body का Part है। कोई Cursed Technique नहीं है।

Maki सबसे पूछती है कि बाद में Yuta का क्या होगा क्योंकि वह Copy का Use केवल 5 मिनट तक ही कर सकता है। Yuta को भी इसका जवाब नहीं पता है। Mei Mei, Kenjaku की Technique की Copy करने के संभावित परिणामों के बारे में बताती है।

Mei Mei द्वारा बताए गए संभावित परिणाम:

  • यदि Yuta, Kenjaku की Technique के अंदर Soul और Physical Body को Maintain नहीं कर पाता है, तो वह मर जाएगा।
  • यदि Cursed Technique सामान्य रूप से काम नहीं करती है, तो Yuta तुरंत नहीं, बल्कि कुछ समय बाद मर जाएगा।
  • यदि Cursed Technique केवल एक बार उपयोग करने योग्य है, तो Yuta 5 मिनट से अधिक समय तक Limitless का उपयोग नहीं कर पाएगा।
  • यदि Yuta अपनी Body से Gojo की Body में जाता है, तो वह अपनी Original Cursed Technique को हमेशा के लिए खो देगा और हमेशा Gojo की Body में फंस जाएगा।

Yuta कहता है कि वह अपने Domain में Sukuna से लड़ेगा लेकिन अगर वह जीत नहीं पाए तो वह Gojo Sensei का शरीर ले लेगा। Kusakabe को यह प्लान काफी अच्छा लगता है पर वह कहता है कि इसमें इंसानियत नहीं है। इस बात पर Yuta भड़क जाता है और कहता है कि वह इतिहास के सबसे बड़े Jujutsu Sorcerer से लड़ रहे इसलिए उन्हें इंसानियत के बारे में नहीं सोचना चाहिए बल्कि जीतने के बारे में सोचना चाहिए।

Yuta इस बारे में कहता है, की Sukuna को हराने का सारा बोझ Gojo Sensei पर डाल रहे कि वह Monster बन जाए और Sukuna को हरा दे। आगे Yuta कहता है कि अगर वह नहीं हरा पाए तो मैं Monster बन कर Sukuna को रोकने की कोशिश करूंगा।

Also Read: क्या Sukuna ने Choso को मार दिया? और Todo की Entry | Jujutsu Kaisen Chapter 259 Spoiler

Gojo और Yuta का plan:

Sukuna vs. Yuta
Image Courtesy: Mangaplus sites

Yuta, Gojo Sensei से कहता है कि अगर आप मर गए और में भी मारा गया तो में आपका शरीर ले लुगा Gojo कहता है कि ठीक है वैसे भी में हारने वाला हू नहीं है और मुझे इस बात की परवाह नहीं है कि उसकी लाश का क्या होता है। दोनों आगे बात करते हैं कि Yuta, Fujiwara या Sugawara का वंशज है या नहीं। Gojo को लगता है कि Yuta उससे बेहतर परिस्थितियों में पैदा हुआ था, इसलिए वह Yuta से कहता है कि उसे इसका फायदा उठाना चाहिए।

Gojo कहता है कि अगर वह मर जाता है और सभी बूढ़े लोग भी मर जाते हैं, तो Gakuganji Gramps Jujutsu Headquarters के Head होगे। अगर ऐसा है, तो Shibuya घटना के बाद जैसी कोई और परेशानी नहीं होनी चाहिए।

Yuta ने Gojo से कहा कि वो Fight में Monster बनने की कोशिश ना करें। Fight में अपना होश न खोये। Chapter में ये भी Confirm हुआ कि Gojo ने Higher-ups को मार दिया था। हमने Yuta की Fight के बाद की हालत भी देखी, और उसने कहा कि वो सिर्फ Rika की वजह से जिन्दा है, वरना वो Battlefield में ही मर जाता। 

Chapter के last में:

Sukuna vs. Yuta
Image Courtesy: Mangaplus sites

Chapter Yuuta (Gojo की body में) और Sukuna दोनों के अपने Domain Expansions का उपयोग करने के साथ समाप्त होता है। Sukuna ने अपना Domain “Malevolent Shrine” नाम से खोला है और Yuta Gojo’s limitless cursed energy का उपयोग करके इसका मुकाबला करने में सक्षम है। Editor’s comment अंत में कहता है “The revenge match begins”। यह chapter पुष्टि करता है कि Gojo अपने शरीर में वापस नहीं आ रहा है, लेकिन उसकी विरासत Yuta द्वारा आगे बढ़ाई जाएगी।

jujutsu Kaisen का chapter 261 पुरा पढने के लिए Official Release Viz aur Mangaplus sites par पढ़े।

उम्मीद है ये Article आपके काम आएगा। अगर मुझे कोई और जानकारी मिली, तो मैं जरूर नया Article डालूंगा। अगर मैं कुछ भूल गया हूं, तो कृपया मुझे Comment Section में बताएं या हमसे संपर्क करें। इस आर्टिकल को शेयर करके AK_SM_World टीम को सपोर्ट करने की भी Request है। धन्यवाद!

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Leave a comment