एक अँधा बच्चा कैसे सबसे ताकतवर Hashira बना? Stone Hashira (Gyomei Himejima) Story Explained

Spread the love
Stone Hasira
GYOMEI HIMEJIMA (Stone Hashira) Img Via Demon Slayer Anime

GYOMEI HIMEJIMA (Stone Hashira) Story Explained

क्या आप Demon Slayer Corps के सबसे मजबूत योद्धा Gyomei Himejima (Stone Hashira) के बारे में जानते हैं? एक अंधा व्यक्ति जिसने अनाथ बच्चों की रक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी, और फिर Demon Slayer Corps में शामिल होकर सबसे शक्तिशाली Hashira बना। Gyomei की कहानी एक प्रेरणा है, जो बताती है कि कैसे कोई भी अपनी कमजोरियों को ताकत में बदल सकता है। इस Article में हम जानेंगे Gyomei के अतीत, उनकी अविश्वसनीय शक्तियों और उनके बलिदान के बारे में।

Also Read: Kagaya को Curse केसे मिला? Kagaya Ubuyashiki की Full Story Explained

GYOMEI HIMEJIMA की  Back Story

Stone Hashira
Img Via. Demon Slayer Manga

GYOMEI HIMEJIMA पैदाइशी Blind थे। तथा उनके माता-पिता भी बचपन में ही उनको छोड़कर चले जाते हैं। GYOMEI अपनी Teen Age में अनाथ बच्चों के साथ एक मंदिर में रहता था। GYOMEI उन बच्चों में से सबसे बड़ा था। वह इन बच्चों के साथ बहुत खुशी से रहता था। और वह उनके साथ ही रहना चाहता था।
एक रात मंदिर का एक बच्चा मंदिर के नियमो को तोड़कर रात को बाहर घूमने चला जाता है।

जंगल में घूमते समय  उसका सामना एक Demon से होता है। वह बच्चा खुद को बचाने के लिए Demons के साथ सौदा करता है। और कहता है कि अगर वह Demon उसे अभी छोड़ देता है तो वह उसे काफी सारे बच्चों की Location बता सकता है। जो मंदिर में रहते हैं। तथा वह बच्चा Demon की मदद भी करता है।

GYOMEI बच्चों को Demon से Protect करने के लिए wisteria flowers को जलाया करता था। पर वह बच्चा जिसने Demon के साथ सौदा किया था वह सारे wisteria flowers  को बुझा देता है। ताकि Demon मंदिर के अंदर आ सके। तभी Demon मंदिर के अंदर आ जाता है। और आठ में से चार बच्चों को तुरंत मार देता है। तभी GYOMEI बचे हुए चार बच्चों को भगाने से मना करता है ।

ताकि उनको वह Demon से बच्चो को बचा सके पर वह बच्चे उनकी बात नहीं सुनते हैं । और इधर-उधर भागने की कोशिश करते हैं। और चार में से तीन बच्चे भी मारे जाते हैं। अब GYOMEI के पास एक बच्ची ही बची थी। जो काफी घबराई हुई थी। GYOMEI HIMEJIMA उस वक्त अपने आप को काफी कमजोर समझता था।

GYOMEI उस बच्ची को बचाने के लिए उस Demon को तब तक मारता है। जब तक की सुबह नहीं हो जाती और सुबह होने पर वह Demon भस्म हो जाता है। जब गांव में लोग मंदिर में देखने आते हैं तो वह बच्चों से पूछते है तो वह बच्ची घबराई हुई होती है और कुछ बोल नहीं पाती हैं। Demon के भस्म होने की वजह से लोग GYOMEI को कसूरवार समझते हैं। तथा GYOMEI को जेल में बच्चों को मारने के जुर्म में गिरफ्तार कर दिया जाता है।

GYOMEI HIMEJIMA Strongest Hashira कैसे बना

Gyomei को जेल में भेज दिया जाता हैं। तब वह Kagaya Ubuyashiki Demon Slayer Corps leader Gyomei को जेल से बाहर निकालते हैं। Gyomei का कहना था, कि अगर उस वक़्त Master kagaya उसे नही बचाते, तो उसे मार दिया जाता।

Gyomei Demon Slayer बनने की Trainnig करता हैं। तथा PowerFul होने की वजह से बहुत जल्दी Hashira (Strongest Demon Slayer) बन जाता है। Gyomei एक Stone Hashira हैं। जो Stone breathing का इस्तेमाल करता हैं। Gyomei Demon Slayer Mark धारक भी आगे बन जाता हैं। Gyomei के अँधा होने के बावजूद भी See Throw World technique का इस्तेमाल कर सकता था। तथा उसने अपनी  Age Limit भी Cross कर दी थी। Gyomei Yorichi के बाद पहला Hashira हैं। जिसने Age Limit Cross की, जो उसे सबसे शक्तिशाली बनाता हैं।

*Major Spoiler Alert*

GYOMEI HIMEJIMA की Fight  कोनसे  Demon के साथ होती हैं

Stone Hashira
GYOMEI HIMEJIMA VS Kokushibo

GYOMEI HIMEJIMA Demon Slayer Crop का सबसे Strongest Hashira हैं। Manga में infinity castle arc में जब सभी Hashira की Fight Upper Moon 1st Kokushibo के साथ होती हैं। तब 2 Hashira मिलकर Kokushibo को नही मार पाते तब Gyomei अकेले ही Kokushibo को टक्कर देता हैं। और Kokushibo को 3 Hashira मिलकर ख़त्म कर देते हैं पर Muzan का कहना हैं। कि Kokushibo को Gyomei ने ही खत्म किया हैं। Gyomei की Fight Muzan से भी होती हैं।

GYOMEI HIMEJIMA की Death

Gyomei की मृत्यु Muzan के खत्म होने के बाद होती है। Gyomei ने अपनी Age Limit भी Cross कर दी थी। Gyomei की मृत्यु 27 साल की उम्र में होती है। मृत्यु के बाद, वह मंदिर के बच्चों के साथ फिर से मिलता है, जिन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने उसे दोष नहीं दिया और उसे बचाने की कोशिश की थी। इस खुलासे ने Gyomei को शांति दी और उसे दिखाया कि वह बच्चों की मौत के लिए जिम्मेदार नहीं था।

उम्मीद है ये Article आपके काम आएगा। अगर मुझे कोई और जानकारी मिली, तो मैं जरूर नया Article डालूंगा। अगर मैं कुछ भूल गया हूं, तो कृपया मुझे Comment Section में बताएं या हमसे संपर्क करें। इस आर्टिकल को शेयर करके AK_SM_World टीम को सपोर्ट करने की भी Request है। धन्यवाद!

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Leave a comment